About Us

खटीक महासंघ
खटीक महासंघ क्या है?

खटीक समाज को एकजुट करने के उद्देश्य से खटीक महासंघ का गठन किया गया है। खटीक महासंघ एक स्वयमसेवी संस्था है जो देशभर के खटीक समाज को एकजुट करने का प्रयास कर रही है।

हम सोनकर, चक, सूर्यवँशी एवं समस्त खटीक समाज को एक समान मानते हैं । हमारा कोई राजनैतिक उद्देश्य नहीं है तथा हम, सभी राजनैतिक दलों को समान मानते हैं। हम यहाँ केवल समाजहित के उद्देश्य से कार्य कर रहे हैं।

समाज के समाचार पढें

खटीक महासंघ की शुरुआत कैसे हुई?
खटीक महासंघ
नेतराम ठगेला जी व मनोज राजौरिया जी (बीजेपी साँसद)

खटीक समाज को जोड़ने की शुरुआत सुनील बुटोलिया जी ने सोशल मीडिया के माध्यम से की। जिसकी प्रेरणा उन्हें नेतराम ठगेला जी से मिली तथा उनके सम्पर्क में रहते हुए फेसबुक पर ऑल इंडिया खटीक फेडरेशन नाम से फेसबुक ग्रुप बनाया व बाद में सुविधाजनक नाम “खटीक महासंघ” का जन्म हुआ।

सन 2015 में सुनील बुटोलिया ने खटीक समाज की न्यूज़ वेबसाइट विकसित की जिससे खटीक समाज को जोड़ने व जागरूक करने में बहुत सहयोग मिल रहा है।

खटीक समाज की न्यूज़ हम निस्वार्थ भाव से व निशुल्क प्रकाशित करते हैं। तथा खटीक समाज की वेबसाइट पूरे समाज के लिए समर्पित है।

खटीक महासंघ का मुख्य उद्देश्य

कहने को तो हम सब एक ही समाज से हैं लेकिन फिर भी संसाधनों की कमी या तकनीक के अभाव के कारण हम एक दूसरे को नहीं जानते

इसलिए खटीक महासंघ के द्वारा हम अपने खटीक समाज के लिए एक ऐसे मंच का निर्माण कर रहे हैं जहाँ समस्त खटीक बन्धु एकजुट होकर एक दूसरे को जानें, समझें, मित्रता बढ़ाएं, अपने विचार अन्यो तक पहुचाएं, तथा हमारे समाज में क्या कुछ चल रहा है उससे समस्त समाज को अवगत व् जागरूक किया जा सके।