आकाश सोनकर लिख चुके 150 गाने और 100 से ज्यादा कम्पोज़

akash sonkar mtb

वाराणसी के निवासी और दिल्ली में कार्यरत आकाश सोनकर पेशे से आर्किटेक्ट है, लेकिन म्यूजिक का शौक अपने दिल में जिन्दा रखे आज भी आगे बढ़ रहे है,

पिता की परंपरागत संगीत परंपरा को दूसरे तरीके से आगे ले जाने की कोशिशों में लगे हुए, और बुनियादी ढांचों को तैयार करते हुए भी वक़्त निकाल संगीत में भविष्य की तलाश कर रहे है आकाश।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से बी आर्क की डिग्री की और चंडीगढ़ से सिविल इंजीनियरिंग, इसके साथ ही साउंड एंड म्यूजिक इंजीनियरिंग को भी सीखा, बचपन से गीत लिखने और चित्रकला में अव्वल रहे आकाश सोनकर का सपना बॉलीवुड में बेहतर लिरिक्स और म्यूजिक देना है, हालाँकि वो अभी इसे अपना शिक्षण समय बताते है।

आकाश सोनकर को एम् टी बी के नाम से भी उनके विश्व विद्यालय में लोग जानते है। आकाश कई सारी कहानियां लिख चुके है और कई गाने भी कंपोज़ कर चुके हैं। जैसे :

  1. वन्दे मातरम भाग 1
  2. वन्दे मातरम भाग 2
  3. नाम अपना लिखा, और ऐसे ही लगभग 150 गाने,

आकाश सोनकर एक स्टोरी भी चलाते है जो मेसेंजर पर भेजी जाती है जिसका नाम है दी जर्नी ऑफ़ लव एके इनमे वो 3 कहानियां प्रसारित कर चुके है जिनमे ओह माय बेबी, मुझमे तू,
और हरी की हार, मुख्य है

आकाश की कहानियां सुनने के लिए आप उनके यूट्यूब या फेसबुक पेज से जुड़ सकते है, जहाँ आप अपना मेसेंजर लिंक छोड़ प्रत्येक रात उनकी कहानियां सुन सकते है।
आकाश का दैनिक जागरण झाँसी, में छपा ये आर्टिकल नीचे है।

आकाश सोनकर

Akash Sonkar on Facebook

आकाश सोनकर लिख चुके 150 गाने और 100 से ज्यादा कम्पोज़
5 (100%) 3 votes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *