खटीक समाज के सम्मेलन में 25 जोड़े बने हमसफर

जयपुर | खटीक सेवा समाज समिति की ओर से अमरूदों के बाग में सोमवार को 25 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया। समिति अध्यक्ष व संयोजक प्रहलाद चावला ने बताया कि समिति ने नवदंपतियों का पाणिग्रहण संस्कार के साथ उपहार प्रदान किए। मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री व एसटी मोर्चा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओपी महेंद्रा थे। महापौर अशोक लाहोटी, पूर्व महापौर शीला धाबाई, पार्षद अनिल शर्मा आदि गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

खटीक समाज के 14 जोड़ों का विवाह 20 अप्रैल को

अखिल भारतीय खटीक महासभा (सकल चौरासी) पुष्कर के तत्वावधान में समाज का 17वां सामूहिक विवाह सम्मेलन 20 अप्रेल को होगा। जिसमें 14 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे। महासभा के वरिष्ठ महामंत्री बालकिशन सौलंकी ने बताया कि रविवार को सम्मेलन की तैयारियों को लेकर महासभा के अध्यक्ष छीतरमल टेपण की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। जिसमें समाज के फूलचंद दायमा, मोहनलाल दायमा, मोतीलाल चंदेल, कन्हैयालाल बागडी, घीसालाल चावला, विजय नागौरा, धर्मेंद्र चावला आदि पदाधिकारियों के संयोजन में सम्मेलन को सफल बनाने के लिए समितियों का गठन किया गया।

क्षत्रिय खटीक विवाह सम्मेलन 3 जून को

केकड़ी| क्षत्रिय खटीक समाज विधानसभा क्षेत्र केकड़ी की बैठक का आयोजन शिव मंदिर में हुआ। बैठक की अध्यक्षता प्रहलाद…
क्षत्रिय खटीक विवाह सम्मेलन 3 जून को
केकड़ी|क्षत्रिय खटीक समाज विधानसभा क्षेत्र केकड़ी की बैठक का आयोजन शिव मंदिर में हुआ। बैठक की अध्यक्षता प्रहलाद सामरिया ने की। बैठक में द्वितीय खटीक समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन तीन जून को स्थल कृषि उपज मंडी समिति प्रांगण केकड़ी रखे जाने को लेकर चर्चा की गई। सम्मेलन के लिए भामाशाहों रामधन चंदेल भिनाय, सुखा भीलवाड़ा, रायचंद बागड़ी, रामपाली देवी प|ी स्व. तुलसीराम परेवा (पूर्व विधायक), रामेश्वर चावला, मुकेश चंदेल, सीताराम चंदेल, महावीर चंदेल, सीताराम तंवर, बंशीलाल दायमा, बदामदेवी सामरिया, समर्थ सामरिया आदि ने वांछित अनाज,दालों आदि के अलावा नवयुगलों को उपहार आदि की व्यवस्था की जिम्मेदारी ली।
खटीक समाज के सम्मेलन में 25 जोड़े बने हमसफर
5 (100%) 1 vote

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *